Malaika arora diet plan hindi | उम्र 48 में 18 लगनेवाली मलायका अरोरा का डाएट प्लॅन 5m Big Info

Malaika arora diet plan hindi (Diet chart, Breakfast, Snacks, Lunch, Water, Lunch, Dinner) उम्र 48 में 18 लगनेवाली मलायका अरोरा का डाएट प्लॅन (डाइट चार्ट, दिन की शुरुवात, नाश्ता, पानी, दोपहर का लंच, डिनर)

Malaika arora diet plan hindi – उम्र 48 में 18 लगनेवाली मलायका अरोरा का डाएट प्लॅन

मलाइका अरोडा का हॉट लुक और बोल्डनेस देखकर उनकी उम्र का कोई भी अंदाज नही लगा सकता. मलाइका अरोडाको हम सबने भलेही जादा फिल्मों मे नही देखा नाही उनकी कोई टिवी सिरीअल फेमस थी. लेकिन सलमान खान के घर की बहू होने की वजह से और 48-50 के उम्र में भी 18 के लगने की वजह से लोग उनके दिवाने है. (Malaika arora diet plan hindi)

“छैंया छैंया” से शुरुआत और “मुन्नी बदनाम हुईं” जैसे आयटम सॉंग के लिए बेहद वायरल हुई मलाइका के सोशल मीडिया पर 16 मिलियन से भी ज्यादा चाहने वाले फॉलोवर्स है. सभी फॅन्स जानना चाहते है की 48 साल के उम्र मे मलाइका इतनी फिट और हॉट कैसे लगती है. इतना नहीं तो उनके उम्र कि औरते और लड़कीया भी उनके इस फिटनेस का राज और डाइट प्लैन जानकर उनके जैसा बनना चाहती है.

चलो तो फिर आजकी इस पोस्ट में हम सब मलाइका अरोड़ा कोनसा डाइट प्लैन फॉलो करतीं हैं, क्या और कितना खाती है, कितने और कोनसे वक्त अन्न ग्रहण करती हैं, कोनसे फल और पौष्टिक पदार्थ का सेवन करती हैं यह सब जानकारी बडे संक्षिप्त में जानने की कोशिश करेंगे.

मलाइका अरोड़ा डाइट चार्ट – Malaika arora diet chart in hindi

अपने शरीर के बेहद बारीकीसे केयर करने के वजह से ही मलाइका अरोरा अपने 48-50 की उम्र में भी सिर्फ लोगो के दिल की धड़कन न बनकर सुपर स्टार अर्जुन कपूर को भी उन्होंने दीवाना बना दिया है. निचे दिए गए मलाइका अरोड़ा डाइट चार्ट में हम उनके आहार के बारे में शाॉर्ट में देखेंगे.

दिन की शुरुवातएक लिटर पाणी मे नींबू का रस और शहद
ब्रेकफास्टएक कटोरी ताजे फल, इडली, पोहा, मल्टीग्रेन टोस्ट, व्हाइट एग
स्नैक्सएक ग्लास ताजे फुलो का जूस, दो ब्राऊन टोस्ट
लंचदो चपाती, चावल, सब्जी, चिकन
इवनिंग स्नैक्सपीनट, बटर, सँडविच
डिनरस्टीम की हुई सब्जीया, सूप, सलाद,अंडे, दाल

मलाइका के दिन की शुरुवात

मलाइका सुबह उठने के बाद पहले लिक्विड डाइट लेती है. जिसमे मलाइका अरोडा दिन की शुरुवात मे ही 1 लिटर पाणी मे निंबु का रस और शहद मिलाकर पीती है. सुबह उठकर पहले कभी भी चाय या फिर कॉफ़ी बिलकुल भी नहीं पीना चाहिए, यही मलाइका भी फॉलो करती है.

उसके बाद मलाइका रोजाना बिना चुके डेली वर्कआउट करती है और अपने वर्कआउट के बाद हमेशा वह हेल्दी स्नैक को लेना पसंद करती है. वह ज्यादा तर सब्जियों का जूस पीती है या फिर टमाटर, चुकंदर, खीरा और गाजर को खाना पसंद करती है.

Malaika arora diet plan hindi

मलाइका का प्रथम आहार – Breakfast

सुबह का सब डेली रूटीन और वर्कआउट ख़तम होने के बाद वह ब्रेकफास्ट मे एक कटोरी ताजे फल, इडली, पोहा, उपमा, मल्टीग्रेन टोस्ट के साथ व्हाइट एग खाना हमेशा पसंद करती है. सुबह के वक्त कभी भी पिज़्ज़ा, बर्गर और ब्रेड से बने कोनसे भी पदार्थ नहीं खाना चाहिए यही रूटीन को मलाइका हमेशा फॉलो करती है.

लंच से पहले – Lunch

सुबह ब्रेकफास्ट होने के बाद और दोपहर का खाना खाने के बिच के वक्त में मलाइका हमेशा ही कुछ स्नैक्स लेती रहती है. स्नैक्स मे एक क्लास ताजे फुलो का जूस, एक-दो ब्राऊन टोस्ट या फिर व्हाइट एग लेती है. लंच से एक घंटे पहले कभी भी पानी नहीं पीना चाहिए यह डाइट भी मलाइका हमेशा फॉलो करती है.

पानी का सेवन – Water

एक स्त्री के शरीर में पानी की बात करे तो उसके वजन के 52% इतना ज्यादा खाली पाणीही होता है. मलाइका बॉडी को डिटॉक्स रखने के लिए हमेशा हि दिन भर खूब पाणी पिती है. लेकिन खाना खाने से पहले और बाद में का एक घंटा बिलकुल भी पानी नहीं पीना चाहिए और यही डाइट मलाइका भी फॉलो करती है.

मलाइका का दोपहर का लंच –

मलाइका अरोरा अपने दोपहर के खाने में यानि की लंच में सब्जी के साथ सिर्फ दो चपाती ही खाती है. लेकिन उसीके साथ कुछ दाल चावल और कभी कबार चिकन का भी सेवन करती है. साथही मलाइका हरी सब्जिया, टोमैटो, गाजर और प्यास का भी सेवन करती है. (Malaika arora diet plan hindi)

एक मनुष्य बाहरी दुनिया में बनने वाले ब्रेड पदार्थ, या फिर कोई भी जल्दी ना पचने वाले पदार्थो का सेवन करे बगैर नहीं रह सकता. लेकिन यह सब प्रकार के पदार्थ आप सिर्फ लंच के टाइममें खा सकते है, इसके पीछे की वजह यह है की दिन भर का वक्त और शरीर की मेहनत उसे पचा लेते है.

शाम का डिनर – Dinner

मलाइका अरोरा हमेशा अपना आखिरी भोजन 7 से 7:30 के बीच मे कर लेती है. डिनर के बारे मे बताया जाये तो मलाइका अपने प्लेट मे सब कुछ थोडा-थोडा लेना पसंद करती है, इसमे सब्जीया दाल ओर अंडे भी होते है.

डिनर वाला खाना हमेशाहि लाइट होना चाहिए, इसलिए जल्दी न पाचन होनेवाली चीजे रात में खाना नहीं चाहिए. मलाइका ने एक इंटरव्यू मे अपने फिट रहणे का राज शेअर किया है व कहती है रोजाना योग और इंटरमिटेंट उनकी शानदार फिटनेस का राज है.

FAQMalaika arora diet plan hindi

मलाइका एक दिन में क्या खाती है ?

सुबह निम्बू और शहद का पानी, ब्रेकफास्ट में फ्रूट्स और white एग्स, खाने में चपाती, सब्जी और चावल और डिनर में सूप, सलाद.

सुबह उठने के बाद क्या पीती है मलाइका, हॉट फिगर के लिए ?

सुबह उठने के बाद पहले लिक्विड डाइट मे 1 लिटर पाणी मे निंबु का रस और शहद मिलाकर पीती है.

Support :

Malaika Arora Wikipedia

अन्य पढ़े :

—-   धन्यवाद  —-

कृपया आपका अनुभव शेअर करे।

Leave a Comment